Everything about आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ज्यादातर लोग छोले-भटूरे, पराठा या पूरी के साथ दही खाते हैं. लेकिन दही के साथ ये कॉम्बिनेशन बहुत ही गड़बड़ होता है. इससे सेहत को नुकसान पहुंच सकता है. साथ ही पाचन संबंधी समस्या हो सकती है.

बेला पन्ना यह पेय गर्मियों के लिए एकदम सही है क्योंकि इसमें औषधीय और ठंडक दोनों गुण होते हैं। बेला पन्ना भी एक पारंपरिक पेय है, जिसे भगवान जगन्नाथ को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाता है। इसे बनाने के लिए बील के जूस को कदूकस किए हुए नारियल, छेना और काली मिर्च के साथ मिलाया जाता है। यह पेय अपच और गैस्ट्रिक जैसी समस्याओं को ठीक करने में मदद कर सकता है।

क्या नौतपा का कोई वैज्ञानिक पहलू भी है, इस दौरान बारिश क्यों होती है हानिकारक?



शिकायत करने पहुंचा शख्स तो बेल्ट लेकर टूट पड़ा दरोगा, उतरवाया पैंट; वीडियो देख भड़के अखिलेश यादव

उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, जानिए ट्रेन का रूट, किराया और टाइमिंग

आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए। यह आपके पाचन को बिगाड़ सकता है। साथ ही सर्दी-जुकाम की समस्या भी हो सकती है। ऐसी गलती से बचें।

लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना गुटों में रार! खुद को बड़ा साबित करने की कोशिश

गर्मियों में पेट को ठंडक पहुंचाने के लिए लोग दही का सेवन बहुत अधिक करते हैं और यही सोचकर कई लोग आम के साथ भी दही खा लेते हैं लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। दरअसल, दही और आम का कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इन दोनों को एक साथ खाने से शरीर में कार्बन डाई ऑक्साइड ज्यादा बनने लगती है जिससे आपको परेशानी हो सकती है।

गर्मियों में लोगों को करेले की सब्जी के साथ आम खाना काफी ज्यादा पसंद होता है. आपको बता दें कि इन दोनों को कभी get more info भी साथ में नहीं खाना चाहिए.

गर्मी में लोग जिस तरह आम का अधिक सेवन करते हैं। उसी तरह कई लोग गर्मियों में करेला भी काफी ज्यादा खाते हैं। इस सीजन में करेला काफी ज्यादा लोकप्रिय सब्जी है। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि आप इन दोनों का सेवन एक साथ नहीं कर सकते हैं। अगर आप आम और करेले का एक साथ सेवन करते हैं, तो इससे आपको उल्टी-मतली की शिकायत हो सकती है।

शिकायत करने पहुंचा शख्स तो बेल्ट लेकर टूट पड़ा दरोगा, उतरवाया पैंट; वीडियो देख भड़के अखिलेश यादव

आम को रोटी और सब्जी के साथ खाने से भी परहेज करना चाहिए. इससे हमारे डाइजेशन पर असर पड़ता है.

Report this wiki page